आपके पैरों के नीचे छिपे हुए रत्न हैं

एक हजार फीट भूमिगत दफन, मेक्सिको के जिप्सम स्तंभों को उचित रूप से गुफाओं का नाम दिया गया है जो सबसे बड़े प्राकृतिक क्रिस्टल हैं। स्वेल्टरिंग गुफा में कुछ बीम 30 फीट से अधिक लंबे होते हैं। आप सोच सकते हैं कि पृथ्वी के लिए इस तरह के एक चमकदार क्रिस्टलीय टुकड़ी को छिपाना मुश्किल है, लेकिन यह गुफा केवल 2000 में खोजी गई थी, जब चांदी की खनिक गलती से इसकी दीवारों से टूट गई थी।

इसी तरह की जादुई भूमिगत खजाना, वियतनाम की हैंग सोन डोंग गुफा – दुनिया की सबसे बड़ी – भी अपेक्षाकृत हाल तक छिपी रही। 1991 में देखा गया, यह गुफा एक रसीले वर्षा वन को होस्ट करती है और 747 जंबो जेट के लिए आराम से पार्क करने के लिए काफी बड़ी है।

इसके कुछ बादल जिंदा हैं

कभी-कभी, शाम के समय, जमीन के पास काले आकार के शिफ्टिंग बादल दिखाई देते हैं। जैसा कि वे घूमते हैं और रूप होते हैं, ये बादल सकारात्मक रूप से जीवित दिख सकते हैं – और यह इसलिए है क्योंकि वे हैं। सैकड़ों या हजारों तारों द्वारा निर्मित, अग्रानुक्रम में उड़ते हुए, इस घटना को एक विक्षोभ के रूप में जाना जाता है। जब वे शिकारियों को भुनाने या उकसाने के लिए मौके की तलाश में होते हैं, तो वैज्ञानिकों को इस मंत्रमुग्ध प्रदर्शन में संलग्न होने का संदेह होता है। लेकिन यह अभी भी एक पहेली है कि कैसे, वास्तव में, वे मक्खी पर इस तरह की उत्कृष्ट कलाबाज़ी समकालिकता प्राप्त करते हैं।