Top Mysterious Unsolved Incidents of All Time. दुनिया में गायब होने वाली लोगों के रहस्यों के बारे में पढ़ें जो कभी हल नहीं हुए


2. डी। बी। कूपर

अपहरणकर्ता के एफबीआई स्केच डी.बी. कूपर जीवन चित्र संग्रह / गेटी इमेजेज़।
करीब 50 साल पहले, एक अज्ञात यात्री ने एक पैराशूट के साथ चलती विमान से छलांग लगाने और फिरौती के रूप में $ 200,000 की रकम से पहले एक सिएटल-बाउंड फ्लाइट को अपहरण कर लिया था। साहसी- एक व्यक्ति जो डी.बी. कूपर ने अधिकारियों को पद से हटा दिया है और लगभग किंवदंती में फीका पड़ गया है।

24 नवंबर 1971 को कूपर ने एफबीआई के रिकॉर्ड के अनुसार, पोर्टलैंड, ओर्रे में एक हवाई अड्डे के काउंटर पर नॉर्थवेस्ट ओरिएंट एयरलाइंस फ्लाइट 305 पर एक तरफा विमान का टिकट खरीदा। सूट और टाई पहने हुए, यात्री को किसी भी संदेह का आभास नहीं हुआ क्योंकि उसने विमान से उतरने का इंतजार करते हुए एक बुर्बन और सोडा का ऑर्डर दिया था। विमान के हवा में होने के कुछ ही समय बाद, कूपर ने एक फ्लाइट अटेंडेंट को एक नोट दिया, जिसमें कहा गया था कि उसके ब्रीफकेस में बम है। उसने चार पैराशूट और $ 20 बिलों में $ 200,000 की मांग की, जो कि एक बार बोर्ड पर 36 अन्य यात्रियों को प्राप्त होने पर उड़ान को सिएटल में उतरने से मुक्त कर दिया गया था। विमान पर उड़ान चालक दल के कई सदस्यों को रखते हुए कूपर ने उन्हें मेक्सिको सिटी के लिए उड़ान भरने का आदेश दिया। लेकिन तब अपहर्ता ने अपने बंधकों और संघीय जांचकर्ताओं को आश्चर्यचकित कर दिया जब वह मैक्सिको पहुंचने से बहुत पहले अचानक विमान के पीछे से कूद गया।

एफबीआई का मानना ​​नहीं है कि कूपर बच गया, हालांकि उस सिद्धांत की पुष्टि कभी नहीं हुई। जांचकर्ताओं का कहना है कि वह एक विशेषज्ञ स्काईडाइवर के रूप में सामने नहीं आया क्योंकि उसने जोखिम भरी परिस्थितियों में 5,000 फीट से अधिक की छलांग लगाई। सुरक्षित लैंडिंग के लिए उन्होंने उपयुक्त कपड़े भी नहीं पहने थे। एफबीआई के रिकॉर्ड के अनुसार, कूपर ने रात में एक जंगली इलाके में छलांग लगाई, जबकि 200 मील प्रति घंटे की हवा के साथ बारिश हो रही थी, जिसमें लोफर्स और ट्रेंच कोट पहने हुए थे।

कुख्यात अपराध अभी भी कानून प्रवर्तन विशेषज्ञों और शौकिया इंटरनेट खोजी कुत्ता के बीच साज़िश का विषय है। लेकिन उनकी पहचान और तकदीर हमेशा के लिए रहस्य बन सकती है। 2016 में, एफबीआई ने घोषणा की कि वह अब ठंडे मामले की सक्रिय रूप से जांच नहीं करेगा, जो अब तक की सबसे लंबी और सबसे अधिक थका देने वाली अमेरिकी जांच का समर्थन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *