3. जिमी हॉफ

जब 1975 में कुख्यात श्रमिक नेता जिमी हॉफ गायब हो गया, तो इसने डेट्रायट में एफबीआई के सबसे लंबे समय तक चलने वाले अपराध मामलों में से एक को ट्रिगर किया। दशकों से, उनके लापता होने से व्यापक जनहित का प्रसार हुआ और कई हॉलीवुड फिल्मों का विषय बन गया। लेकिन 40 साल से अधिक समय बाद भी वह लापता है।

एक पूर्व-दोषी, हॉफ, टीमस्टर्स यूनियन का नेतृत्व करने के लिए सबसे प्रसिद्ध था – जो मालवाहक ड्राइवरों, गोदाम कर्मचारियों और अन्य अमेरिकी श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करता है – और राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन से क्षमादान प्राप्त करता है। 1971 में, पूर्व कमांडर-इन-चीफ ने होफा की 13-वर्ष की जेल की सजा सुनाई, जो उसे पेंसिल्वेनिया की एक संघीय प्रायद्वीप से बाहर कर दिया, जहां वह जूरी छेड़छाड़ और धोखाधड़ी के लिए समय की सेवा कर रहा था, टाइम ने पहले सूचना दी। मिशिगन रेस्तरां से गायब होने से पहले वह केवल चार साल के लिए ही स्वतंत्र था, जहां वह कथित तौर पर माफिया नेताओं के साथ मुलाकात करने गया था।

कई सट्टेबाजों का मानना ​​है कि शक्तिशाली यूनियन बॉस की हत्या कर दी गई थी, जो उनके आपराधिक रिकॉर्ड और इस संभावना की ओर इशारा करता है कि उनके दुश्मन थे। (आगामी नई नेटफ्लिक्स फिल्म, द आयरिशमैन, जिसमें रॉबर्ट डी नीरो और अल पचिनो अभिनीत हैं, एक हॉफमैन की मौत के साथ एक हिटमैन की संभावित भागीदारी के आसपास केंद्र हैं।)

जबकि होफा को आधिकारिक तौर पर 1982 में मृत घोषित कर दिया गया था, जिसने अपने बच्चों को अपनी संपत्ति का उत्तराधिकार देने की अनुमति दी थी, उनका शरीर कभी भी बरामद नहीं हुआ था, और एफबीआई के एक प्रवक्ता ने हाल ही में बताया कि उनका मामला अभी भी “खुली जांच” है। संघीय जांचकर्ता अभी भी 2013 तक अपने अवशेषों की खोज कर रहे थे, जब उन्होंने तीन दिनों के लिए डेट्रायट के पास एक क्षेत्र की खुदाई की, किसी भी नए सबूत का पता लगाने की उम्मीद की। शिकार फिर असफल रहा। “निश्चित रूप से हम निराश हैं,” एफबीआई के डेट्रायट क्षेत्र कार्यालय के तत्कालीन प्रमुख रॉबर्ट फोली ने उस समय कहा, रॉयटर्स के अनुसार।