Top Mysterious Unsolved Incidents of All Time. दुनिया में गायब होने वाली लोगों के रहस्यों के बारे में पढ़ें जो कभी हल नहीं हुए


4. अमेलिया इयरहार्ट

अमेलिया इयरहार्ट के दुनिया भर में उड़ान भरने की कोशिश के दौरान गायब होने के 80 से अधिक वर्षों के बाद, इतिहासकार और खोजकर्ता अभी भी अग्रणी अमेरिकी पायलट के गायब होने की गुत्थी को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। इल्हार्ट ने अटलांटिक महासागर के पार एकल उड़ान भरने वाली पहली महिला के रूप में बाधाओं को पहले ही तोड़ दिया था, जब वह और नाविक फ्रेड नूनन ने इस बात पर ध्यान दिया कि उन्हें उम्मीद थी कि वह 1937 में दुनिया भर में पहली उड़ान होगी।

कहानी के पीछे की कहानी: क्या यह तस्वीर साबित होती है अमेलिया इयरहार्ट ने अपनी अंतिम उड़ान में जान बचाई?
शेयरप्ले वीडियो
यह जोड़ी न्यू गिनी के हावे द्वीप से प्रशांत महासागर में एक दूरस्थ द्वीप के लिए रवाना हुई थी, जो 22,000 मील से अधिक की यात्रा करती है और ईंधन पर खतरनाक रूप से कम चलने से पहले लगभग दो-तिहाई ऐतिहासिक यात्रा पूरी करती है। वे 2 जुलाई, 1937 को प्रशांत महासागर में कहीं गायब हो गए। बचाव दल ने करीब दो सप्ताह तक इस जोड़ी की तलाश की, लेकिन इयरहार्ट और उसका साथी कभी नहीं मिले।

1939 में, इस मामले में बड़े विराम की कमी के बावजूद, इहारत को आधिकारिक तौर पर अदालत के आदेश से मृत घोषित कर दिया गया था। (एक विशेषज्ञ ने पहले TIME को बताया था कि उसकी मौत को कानूनी तौर पर घोषित किया जा सकता है ताकि इयरहार्ट के पति दोबारा शादी कर सकें।) आज तक, उसकी किस्मत एक रहस्य और बहस का विषय बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *